India’s shocking win over Pakistan Match 002

India’s shocking win over Pakistan

एशिया कप – पाकिस्तान पर भारत की दिल दहला देने वाली जीत.

India's shocking win over Pakistan
                                                                India’s shocking win over Pakistan

इंडिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया।

पाकिस्तान की टीम ने 19.5 ओवेर्स मे 147 रन बनाए जिसमे मोहम्मद रिज़्वान ने 42 गेंद मे 43 रनोका योगदान दिया वहीं इफतिखार अहमेद ने 28 रन बनाए 22 गेंदो का सामना कर के शाहनवाज़ दहनी ने 6 गेंद मे 16 रनोकी परी खेली तो कैप्टन बाबर आजम ने सिर्फ 10 रन ही बनाए तो बाकी के बल्लेबाज़ भी कुछ खास नहीं कर पायी और 19.5 ओवर मे 10 विकेट के नुकसान पर 147 बनाए ।

इंडियन गेंदबाजो मे इससे पहले भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर मे 26 रन दे कर शानदार चार विकेट और हार्दिक ने 4 ओवर मे 25 रन देकर तीन विकेट लिए तो युजवेंद्र ने 4 ओवर मे 32 रन दिये लेकिन कोई विकेट ले नहीं पाये और अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर मे 1 विकेट तो आवेश खान ने 2 ओवर मे 19 रन दे कर 1 विकेट लिए।

जडेजा और हार्दिक पांड्या ने बचा लिया

इंडियन बल्लेबाज़ी मे कैप्टन रोहित शर्मा ने 18 गेंद मे सिर्फ 12 रन बनाए तो केएल राहुल ने अपना खाता भी नहीं खोला और 0 रन बना कर आउट हो गए वहीं विराट कोहली ने 34 गेंद मे 35 रन बनाए जिसमे 3 चौके और 1 छक्का शामिल था। एक समय 89 रन पर चार विकेट गंवाने वाले भारत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जडेजा और हार्दिक पांड्या ने बचा लिया। दोनों के बीच 29 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी दर्ज की गई। जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन बनाए। हालांकि आखिरी ओवर मे पहली गेंद मे जडेजा आउट हो गए थे । इसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक ने एक रन लेकर हार्दिक को स्ट्राइक दी और उसके बाद हार्दिक ने एक डॉट बॉल खेलने के बाद बेहदही ठंडे दिमाग से छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

पाकिस्तानी गेंदबाजी मे नसीम शाह ने 4 ओवर मे 27 रन देकर 2 विकेट लिए और मोहम्मद नवाज़ ने भी 3.4 ओवर मे 33 रन दे कर 3 विकेट लिए लेकिन बकीके गेंदबाज शाहनवाज़ , हैरिस रौफ और शादाब खान ने कोई विकेट नहाई लिए।

प्लेयर ऑफ द मैच हार्दिक

भारत ने एशिया कप T20 में पाकिस्तान पर रोमांचक पांच विकेट से जीत के साथ उड़ान भरी शुरुआत की, क्योंकि हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवर में मैच जीतने वाला छक्का लगाया। मैच का प्लेयर ऑफ द मैच हार्दिक ने 17 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से तीन विकेट लेकर नाबाद 33 रन की पारी खेली। भारत ने 148 रनों के लक्ष्य को 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

25 thoughts on “India’s shocking win over Pakistan Match 002

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *